नई मुंबई : विज्ञापन मीडिया परिदृश्य समय के साथ विकसित हो रहा है और ब्रांड रणनीतियाँ भी। वर्तमान समय और युग में, डिजिटल आउट-ऑफ-होम (ओओएच) बिलबोर्ड अर्थव्यवस्था में एक नए लॉन्च/अभियान की ओर दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने में अपना महत्व और प्रभावशीलता बनाए रखना जारी रखते हैं।
जबकि सौरभ राज जैन और डीएनए की वापसी शहर में चर्चा का विषय बनने लगी है, अपनी भव्य वापसी की घोषणा करने वाले बड़े, आकर्षक DOOH डिस्प्ले आधुनिक विज्ञापन अभियानों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। भारत के प्रमुख समाचार चैनलों में से एक, ज़ी न्यूज़ ने सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे ज़ी न्यूज़-डीएनए पर रिपोर्ट की गई खबरों की अद्वितीय क्षमता और प्रासंगिकता को ध्यान में रखते हुए बड़े पैमाने पर जागरूकता बढ़ाने के लिए रोशनस्पेस के साथ साझेदारी की है।
यह देखा गया है कि DOOH में धीमी गति वाला वीडियो, फीका संक्रमण, चमकती रोशनी और जीवंत फ़ॉन्ट शामिल है जो दर्शकों को कम समय के भीतर सेवा/उत्पाद/अभियान के बारे में अधिक जानने की अनुमति देता है। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि DOOH एक प्रदर्शन माध्यम के माध्यम से बढ़ती पकड़ सुनिश्चित करता है और कई मायनों में आकर्षक रहा है, ज़ी न्यूज़ ने आगे कदम बढ़ाया और वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, मुंबई के 4.7 किलोमीटर में 20 डिजिटल बिलबोर्ड प्रदर्शित किए।
मार्केटिंग रणनीति पर प्रकाश डालते हुए, ज़ी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड के मार्केटिंग हेड, श्री अनिंद्य खरे ने आगे कहा, "ब्रांड निर्माण के क्षेत्र में, परिवर्तन निरंतर है। हम अधिकतम दर्शकों की भागीदारी के लिए नए रास्ते तलाशने में विश्वास करते हैं। दैनिक दिनचर्या में बिलबोर्ड का सामना करना पड़ता है , विशेष रूप से कार्यालयों और वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर घर वापस जाते समय, गैर-दखल देने वाले ब्रांड को याद दिलाएं। DOOH के साथ, ज़ी न्यूज़ का लक्ष्य मनोरम ग्राफिक्स का उपयोग करके 'डीएनए' के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। हमारा लक्ष्य सकारात्मक धारणा को बढ़ावा देना और बड़े दर्शकों को आकर्षित करना है प्रदर्शन।"
रोशनस्पेस के प्रबंध निदेशक, श्री जुनैद शेख ने कहा, “ज़ी न्यूज़ के साथ साझेदारी करना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। DOOH का तात्पर्य दृश्यता से कहीं अधिक है; यह रणनीतिक प्लेसमेंट, जुड़ाव और मजबूत रिकॉल के बारे में है। प्रोडिजी W.E.H पर सबसे लंबा DOOH नेटवर्क है। हमारा उद्देश्य DOOH विज्ञापनों को उच्च-यातायात क्षेत्रों में रणनीतिक रूप से स्थापित करना है, हमारे लक्षित जनसांख्यिकीय तक पहुंचना है जहां वे स्वाभाविक रूप से उनका सामना करते हैं। DOOH का गैर-दखल देने वाला पहलू ज़ी न्यूज़-डीएनए के लिए निर्बाध ब्रांड रिकॉल सुनिश्चित करता है, एक सकारात्मक दृश्य अनुभव को बढ़ावा देता है और व्यापक दर्शकों को प्रेरित करता है।
ज़ी न्यूज़-डीएनए न्यूज़ शो पिछले सप्ताह में एक उल्लेखनीय वृद्धिशील दर्शक वर्ग हासिल करने में सक्षम रहा है, जिसमें सौरभ राज जैन न्यूज़ होस्ट हैं। यह डेटा कई प्लेटफार्मों पर दर्शकों के व्यापक स्पेक्ट्रम के अनुरूप सामग्री प्रदान करने के हमारे रणनीतिक दृष्टिकोण की पुष्टि करता है।










