MH370 आज तक एक रहस्य बना हुआ है, लेकिन एक डॉक्यूमेंट्री में तीन प्रमुख प्रश्नों पर प्रकाश डाला गया है, जिनका उत्तर देने की आवश्यकता है।
मलेशिया एयरलाइंस फ्लाइट 370 8 मार्च 2014 को लापता हो गई, जिसमें कुआलालंपुर से बीजिंग जाने वाले मार्ग पर 239 लोग सवार थे। आधिकारिक जांच ने निष्कर्ष निकाला कि यह सबसे अधिक संभावना दक्षिणी हिंद महासागर के तल पर समाप्त हुई, लेकिन संदिग्ध क्षेत्र में खोज के दो महंगे प्रयास खाली हाथ आए। ब्लैक बॉक्स के फ्लाइट इंफॉर्मेशन रिकॉर्डर को रिकवर किए बिना कुछ बड़े सवाल हैं जो प्लेन और बोर्ड पर मौजूद सभी लोगों के लिए बने हुए हैं।
उनमें से कुछ का प्रतिनिधित्व करने वाले एक वकील के अनुसार, "स्थायी दुःस्वप्न" द्वारा परिवारों को दिल से छोड़ दिया गया है।
2019 चैनल 5 डॉक्यूमेंट्री 'फ्लाइट MH370' ने जगह के बारे में तीन प्रमुख प्रश्न प्रस्तुत किए।
ये सवाल हैं: “कॉकपिट में कौन था? विमान का संचालन कौन कर रहा था? और सचमुच विलुप्त होने के लिए इतनी असाधारण लंबाई क्यों जाती है? ”
इनमें से सबसे पहले सवालों का जवाब ब्लैक बॉक्स को पुनर्प्राप्त करके दिया जा सकता है, जिनमें से एक कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर है, जो आपदा से पहले घंटों में कॉकपिट से ऑडियो स्टोर करता है
दूसरा प्रश्न भी यह पता लगाकर सूचित किया जा सकता है, हालांकि खोज मिशनों ने मलबे को खोजने की कोशिश की और असफल रहे।
तीसरा सवाल वर्तमान में लगभग अथाह है - जांचकर्ताओं का मानना है कि लापता होना कोई दुर्घटना नहीं थी और उस विमान को किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा अपहरण कर लिया गया था जिसे उड़ान भरने का अनुभव है, लेकिन उनके पास ऐसा करने के लिए कोई संकेत नहीं है।
यदि यह एक आतंकी हमला था, तो किसी संगठन ने जिम्मेदारी से दावा क्यों नहीं किया?
दुनिया को यह बताने के बजाय कि अपहर्ता ने सावधानीपूर्वक एक मार्ग तैयार किया है, जिसका अर्थ है कि वे बिना निशान के गायब हो सकते हैं।
Map of flight MH370
एकमात्र तरीका जांचकर्ताओं ने यह भी निष्कर्ष निकाला कि विमान हिंद महासागर में था, एक उपग्रह के साथ विमान के संचार से डेटा और उस डेटा का विश्लेषण करने की तकनीक का उपयोग कर रहा था जो पहले कभी इस्तेमाल नहीं किया गया था।
एविएशन जर्नलिस्ट डेविड लेयरमाउंट ने सुझाव दिया कि दुनिया को भ्रमित करना पूरी बात हो सकती है।
उन्होंने बताया: “मेरा मानना है कि इस हवाई जहाज के साथ जो हुआ वह दुर्घटना नहीं थी, यह योजना थी।
“यह तब बोर्ड पर किसी के द्वारा किया गया था।
अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें
मलेशिया एयरलाइंस फ्लाइट 370 8 मार्च 2014 को लापता हो गई, जिसमें कुआलालंपुर से बीजिंग जाने वाले मार्ग पर 239 लोग सवार थे। आधिकारिक जांच ने निष्कर्ष निकाला कि यह सबसे अधिक संभावना दक्षिणी हिंद महासागर के तल पर समाप्त हुई, लेकिन संदिग्ध क्षेत्र में खोज के दो महंगे प्रयास खाली हाथ आए। ब्लैक बॉक्स के फ्लाइट इंफॉर्मेशन रिकॉर्डर को रिकवर किए बिना कुछ बड़े सवाल हैं जो प्लेन और बोर्ड पर मौजूद सभी लोगों के लिए बने हुए हैं।
उनमें से कुछ का प्रतिनिधित्व करने वाले एक वकील के अनुसार, "स्थायी दुःस्वप्न" द्वारा परिवारों को दिल से छोड़ दिया गया है।
2019 चैनल 5 डॉक्यूमेंट्री 'फ्लाइट MH370' ने जगह के बारे में तीन प्रमुख प्रश्न प्रस्तुत किए।
ये सवाल हैं: “कॉकपिट में कौन था? विमान का संचालन कौन कर रहा था? और सचमुच विलुप्त होने के लिए इतनी असाधारण लंबाई क्यों जाती है? ”
इनमें से सबसे पहले सवालों का जवाब ब्लैक बॉक्स को पुनर्प्राप्त करके दिया जा सकता है, जिनमें से एक कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर है, जो आपदा से पहले घंटों में कॉकपिट से ऑडियो स्टोर करता है
दूसरा प्रश्न भी यह पता लगाकर सूचित किया जा सकता है, हालांकि खोज मिशनों ने मलबे को खोजने की कोशिश की और असफल रहे।
तीसरा सवाल वर्तमान में लगभग अथाह है - जांचकर्ताओं का मानना है कि लापता होना कोई दुर्घटना नहीं थी और उस विमान को किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा अपहरण कर लिया गया था जिसे उड़ान भरने का अनुभव है, लेकिन उनके पास ऐसा करने के लिए कोई संकेत नहीं है।
यदि यह एक आतंकी हमला था, तो किसी संगठन ने जिम्मेदारी से दावा क्यों नहीं किया?
दुनिया को यह बताने के बजाय कि अपहर्ता ने सावधानीपूर्वक एक मार्ग तैयार किया है, जिसका अर्थ है कि वे बिना निशान के गायब हो सकते हैं।
Map of flight MH370
एकमात्र तरीका जांचकर्ताओं ने यह भी निष्कर्ष निकाला कि विमान हिंद महासागर में था, एक उपग्रह के साथ विमान के संचार से डेटा और उस डेटा का विश्लेषण करने की तकनीक का उपयोग कर रहा था जो पहले कभी इस्तेमाल नहीं किया गया था।
एविएशन जर्नलिस्ट डेविड लेयरमाउंट ने सुझाव दिया कि दुनिया को भ्रमित करना पूरी बात हो सकती है।
उन्होंने बताया: “मेरा मानना है कि इस हवाई जहाज के साथ जो हुआ वह दुर्घटना नहीं थी, यह योजना थी।
“यह तब बोर्ड पर किसी के द्वारा किया गया था।
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